हरिओम आटा कंपनी के IPO ने ग्रे मार्केट में धमाल मचाते हुए निवेशकों के बीच जबरदस्त प्रतिक्रिया प्राप्त की है। शुरुआती दो दिनों में इस IPO को 204 गुना सब्सक्राइब किया गया था, लेकिन आज आखिरी दिन तक रिटेल निवेशकों ने इसे 1500 गुना से भी अधिक सब्सक्राइब कर दिया है। कुल मिलाकर, यह IPO 1040 गुना सब्सक्राइब हो चुका है और निवेशकों के पास अभी भी इसमें निवेश करने का मौका है।

IPO कासंक्षिप्तविवरण

हरिओम आटा और स्पाइस कंपनी का IPO 16 मई को खुला और यह 21 मई 2024 तक सब्सक्रिप्शन के लिए खुला रहेगा। इस IPO के तहत कुल 5.54 करोड़ रुपये के फ्रेश इश्यू के माध्यम से 11.55 लाख शेयर जारी किए गए हैं। कंपनी के शेयरों की कीमत ₹199 प्रति शेयर पर लिस्ट होने का अनुमान है, जो ग्रे मार्केट में 314.58% की प्रीमियम पर लिस्ट होने की संभावना को दर्शाता है।

सब्सक्रिप्शनकाविवरण

  • NII (नॉनइंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर्स) कैटेगरी: 861 गुना सब्सक्राइब
  • रिटेल कैटेगरी: 1886 गुना सब्सक्राइब
  • कुल सब्सक्रिप्शन: 1382 गुना सब्सक्राइब
  • यह संख्या दिखाती है कि निवेशकों के बीच इस IPO को लेकर कितना उत्साह है। दोपहर 2 बजे तक ही यह IPO 1382 गुना सब्सक्राइब हो चुका था और अभी भी निवेशकों के पास शाम 5 बजे तक का समय है।

ग्रेमार्केटप्रीमियम

हरिओम आटा के शेयर ग्रे मार्केट में ₹151 के प्रीमियम पर लिस्ट हो रहे हैं। यह अनुमान है कि कंपनी के शेयर ₹199 प्रति शेयर पर लिस्ट होंगे, जिससे निवेशकों को उनकी रकम 4 गुना से भी अधिक हो सकती है। इस IPO में निवेश करने का यह एक सुनहरा मौका है, जिससे निवेशक 453000 रुपये तक की कमाई कर सकते हैं।

हरिओम आटा कंपनी की पृष्ठभूमि

हरिओम आटा और स्पाइस कंपनी एक प्रमुख आटा और मसाला उत्पादक कंपनी है जो गुणवत्ता और उपभोक्ता संतुष्टि पर जोर देती है। इस कंपनी ने अपने उत्पादों के माध्यम से भारतीय बाजार में एक मजबूत पहचान बनाई है और अब IPO के माध्यम से और भी बड़ी ऊँचाइयों को छूने की तैयारी कर रही है।


 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five × 3 =