1997 में रिलीज हुई “बॉर्डर” एक ऐसी फिल्म थी जिसने देश भर में उत्साह और गर्व की भावना को जगा दिया था। इस फिल्म ने एक अद्वितीय कहानी को बखूबी बयां किया था, जो 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध के दौरान घटित हुए घटनाओं पर आधारित थी।

सनी देओल, सुनील शेट्टी, जैकी श्रॉफ, अक्षय खन्ना, कुलभूषण खरबंदा और पुनीत इस्सर जैसे अभिनेताओं ने इस फिल्म में अपनी अद्वितीय प्रस्तुति के माध्यम से दर्शकों के दिलों को छू लिया था। इस फिल्म का डायरेक्ट करने वाले जे.पी.दत्ता ने एक महान कहानी को एक रोचक और प्रेरणादायक अनुभव में बदल दिया था। अब, वे इस यादगार फिल्म का सीक्वल, “बॉर्डर 2” की तैयारी में व्यस्त हैं, जो फिर से दर्शकों के दिलों को छूने का इरादा रखता है।

सनी Deol ne “बॉर्डर 2” के लिए उन्होंने एक वीडियो साझा किया है, जिसमें उन्होंने यह घोषणा की है कि वे अपने वादे को पूरा करने और भारत की मिट्टी का सम्मान करने के लिए फिर से स्क्रीन पर लौट रहे हैं। इस बार की फिल्म में, वे फौजी मेजर कुलदीप सिंह चंदपुरी के रोल में नजर आ सकते हैं, और उनके साथ आयुष्मान खुराना भी नजर आ सकते हैं। यह फिल्म कब रिलीज होगी, इसके बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है, लेकिन चर्चा है कि इसे 2026 में गणतंत्र दिवस के मौके पर रिलीज किया जा सकता है।

इस फिल्म को निर्देशित करने वाले अनुराग सिंह ने पहले भी ऐसी कई प्रमुख फिल्मों का निर्देशन किया है, जैसे “केसरी”, “दिल बोले हड़िप्पा”, “जट्ट एंड जूलियट”, “पंजाब 1984″। इस फिल्म के निर्माता भूषण कुमार, कृष्ण कुमार, जे.पी.दत्ता और निधि दत्ता हैं।

“बॉर्डर 2” के आने से पहले, हम सभी को याद दिलाया जाता है कि पहले की फिल्म कितनी अद्भुत थी और उसका जोश कितना ऊँचा था। इस फिल्म के सीन्स, कहानी और अभिनय ने हमें अपनी शक्ति और साहस के साथ नया दृष्टिकोण दिखाया था। आशा है कि “बॉर्डर 2” भी उसी उत्साह और गर्व की भावना को जगाएगी और फिर से हमें वो अद्वितीय अनुभव देगी, जो सिर्फ बॉलीवुड ही दे सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

20 + 6 =